Sunday, May 19, 2024

पढ़‍िए अलीगढ़ की खबरें: स्मार्ट एलईडी चार्जेबल बल्ब से रोशन होंगे बूथ के कमरे

अलीगढ़। ’नगरीय क्षेत्र में 19 मॉडल बूथ सहित 753 बूथ निर्माण प्रगति की नगर आयुक्त ने की समीक्षा-नगर आयुक्त के निर्देश पर अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव के नेतृत्व में नगर निगम सेवा भवन बूथ निर्माण के लिये बना वार रूम’’35 अधिकारी 1550 सफाई कर्मचारी 16 फागिंग मशीन 60 बैकपैक मशीन से लैस 80 क्विक रिस्पांस टीम तैनात हुई।

लोकसभा निर्वाचन 2024 के दूसरे चरण के मतदान के लिए अलीगढ़ नगर निगम ने नगरीय क्षेत्र के दूसरे चरण के मतदान के लिये 753 बूथ निर्माण व 19 मॉडल बूथ पर व्यवस्थाओं की नगर आयुक्त ने अधीनस्थों के साथ की समीक्षा।नगर आयुक्त ने बताया कि कल से पोलिंग बूथ पर पहुंचने वाली पोलिंग पार्टियों के रात्रि विश्राम व मतदान को ध्यान में रखते हुए सभी 753 पोलिंग बूथ पर विद्युत आपूर्ति के बाधित होने को देखते हुए सभी मतदान केंद्र पर ’स्मार्ट एलईडी चार्जेबल बल्ब लगाने का निर्णय लिया उन्होंने अधिशासी अभियंता व‍िद्युत यांत्रिक अजय राम को तत्काल इसकी व्यवस्था करने के निर्देश दिए । उन्होंने बताया चार्जेबल एलईडी बल्ब के लगे होने से पोलिंग बूथ पर विद्युत आपूर्ति के बाधित होने पर भी एलईडी बल्ब जलता रहेगा और पोलिंग बूथ पर अंधेरा भी नही रहेगा।

सहायक नगर आयुक्त वीर सिंह ने बताया कि 753 पोलिंग बूथ व 19 मॉडल बूथ पर ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य थे व्यापक रूप से प्रचार प्रसार पोलिंग पार्टियों के विश्राम की समुचित व्यवस्था पेयजल साफ- सफाई, शौचालय, फागिंग, एंटी लार्वा का छिड़काव, लाइटिंग, सेल्फी व सजावट की व्यवस्था की गई है। नगर आयुक्त ने बताया पोलिंग बूथ निर्माण का काम नगर निगम निर्माण विभाग द्वारा शुरू कर दिया गया है। पोलिंग बूथ से संबंधित किसी भी समस्या पोलिंग पार्टियों के पहुंचने और मतदान शुरू होने तक नगर निगम में अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव के नेतृत्व में वार्ड रूम की स्थापना की गई है, जिसमें नगर निगम के अधिकारी, तकनीकी टीम मौजूद रहेगी, जो पल-पल की मॉनिटरिंग और निगरानी करेंगे।

नगर आयुक्त ने बताया पोलिंग बूथ निर्माण से संबंधित किसी भी समस्या के त्वरित निस्तारण के लिए नगर निगम अलीगढ़ द्वारा इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर में संचालित कॉल सेंटर 1533 व 7500441344 को राउंड द क्लॉक मतदान पूर्ण होने तक एक्टिव रखा है। नगर आयुक्त ने कहा लोकतंत्र के उत्सव लोकसभा निर्वाचन 2024 में सभी सम्मानित मतदाताओं से अपील है की रिकार्ड मतदान करके अलीगढ़ का नाम सबसे ज्यादा वोटिंग करने वाले जनपदों में शुमार करें आपका एक वोट अमूल्य है राष्ट्र निर्माण के लिए।

हाथरस के भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर का निधन

अलीगढ़। हाथरस के भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर का बुधवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया। इस बार पार्टी ने इनका टिकट काटकर अनूप वाल्मीकि को टिकट दिया है। बता दें कि इनके पिता किशन लाल दिलेर भी हाथरस से सांसद रहे थे। राजवीर ने शुक्रवार को ही अनूप वाल्मीकि के लिए चुनाव प्रचार किया था।

कोर्ट का मामला पक्ष में आया तो विपक्ष बोखलाया

अलीगढ़। थाना बन्ना देवी क्षेत्र स्थित बाराद्वारी चौराहे पर के नजदीक एक सिलाई मसीन की दुकान का पारिवारिक विवाद न्यायालय में विचाराधीन था। कुछ माह पूर्व कोर्ट का आदेश दुकान स्वामी के पक्ष में आया। कथित दुकान स्वामी इस फैसले से आहत होकर आए दिन झगड़े की वजह बनाकर आदित्य व उसके परिवारीजनो को परेशान किया जा रहा है जिसकी शिकायत क्षेत्रीय अधिकारी द्वितीय व आईजीआरएस पर शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है। आरोपी पक्ष छोटी-छोटी बातों को लेकर आरोप प्रत्योप लगाकर शिकायत कर फंसाना चाहता है, पिछले दो दिन पूर्व बन्ना देवी ने थाने में शिकायत पत्र भी दिया।

कप्तान साहब मुझे बचाओ

अलीगढ़। थाना गॉधी पार्क अन्तर्गत बैंक कॉलोनी के एक व्यक्ति ने अपने साले की पत्नी पर झूठे केश में फसाने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर उक्त महिला से बचाने की गुहार लगाई। उक्त मोहल्ला निवासी कृष्णा यादव पुत्र उदयवीर सिंह यादव ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भेट की। पीड़ित का आरोप था कि तुषार यादव पुत्र स्व. जगदीश यादव निवासी जयजय राम मोहल्ला कासगंज से हुई है।

23 अप्रैल को उसके साले तुषार अपनी पत्नी नेहा राजपूत के बीच किसी बात को झगड़ा हो गया। जिसे लेकर नेहा ने अपने पति के साथ पीड़‍ित व उसके परिजनों को फंसाने के लिए थाना गॉधी पार्क अलीगढ़ में प्रार्थना पत्र दे दिया। पुलिस को जॉच में उक्त महिला द्वारा लगाये गये आरोपों को झूठा पाया तो यह महिला पुलिस कर्मियों के हाथ पैर जोड़कर आ गयी। कृष्णा यादव ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिये गये प्रार्थना पत्र में कहा कि नेहा राजपूत कहीं फिर कोई और मामले में आरोप लगाकर न फंसा दे। पीड़‍ित ने उक्त महिला के खिलाफ कार्रवाही करने की मांग की है।

आपकी राय

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
अन्य खबरे
Advertisements
मार्किट लाइव
यह भी पढ़े
error: Content is protected !!