Monday, May 20, 2024

नेल पॉल‍िश लगाना भी कला है, हाथों की सुंदरता बढ़ाने के लिए जानें कुछ ट‍िप्‍स

नेल पॉल‍िश को लगाना एक कला है लेक‍िन इसे ऐक्रेल‍िक नेल्‍स से सावधानी से हटाना भी उतना ही जरूरी है, ज‍िससे नेल्‍स की सुंदरता बनी रहे और उन्‍हें कोई नुकसान न हो।

नेल्‍स सुंदर होने से आपके हाथों की सुंदरत कई गुना बढ़ जाती है। जरूरी नहीं क‍ि सभी के नेल्‍स इतने खूबसूरत हो, ऐसे में ऐक्रेल‍िक नेल्‍स से आप भी सौंदर्य बढ़ा सकती हैं, पर इनकी देखभाल सही ढंग से करना जरूरी होता है।

ऐक्रेल‍िक नेल्‍स से हाथों की खूबसूरती बढ़ती है। इन्‍हें और आकर्षक बनाने के लिए नेल पॉलि‍श का प्रयोग भी किया जाता है। खूबसूरत आर्कषक रंग की नेल पेंट आपके हाथों को और भी मोहक बना देती है। नेल्‍स पर लगी नेल पॉल‍िश से आपकी सुरूच‍ि और सलीके का भी पता चलता है।

खास ट‍िप्‍स

  • नेल्‍स को कभी भी पूरी तरह से नेल पॉल‍िश र‍िमूवर में न भ‍िगोएं।
  • नेल पेंट को हटाने के लिए हमेशा कॉटन बॉल्‍स का प्रयोग करें। इसे नेल पालिश रिमूवर में अच्‍छी प्रकार से डुबोए, उसके बाद नेल्‍स को रब करें। इसके साथ ही इस बात का ध्‍यान रखें क‍ि जब भी कॉटन बॉल्‍स का इस्‍तेमाल करें, वह हमेशा फ्रेश हो। यह नेल पेंट को ऐक्रेलिक नेल्‍स से अच्‍छी प्रकार सोख लेती है।
  • नेल पेंट को रिमूव करने के बाद हाथों को अच्‍छी प्रकार से साफ कर लें अन्‍यथा बचा हुआ रिमूवर ऐक्रेलिक नेल्‍स को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • दोबारा नेलपेंट लगाने से पहले नेल्‍स को पूरी तरह सूख जाने दें उसके बाद ही लगाएं।
  • नेल पेंट लगाने के बाद अच्‍छी प्रकार देख लें क्‍योंक‍ि यद‍ि ऐक्रेल‍िक नेल्‍स पर नेल पेंट सही नहीं लगा होगा तो नेल्‍स खराब हो जाएंगे।
  • यह ध्‍यान रखें क‍ि नेल पेंट लागने से पहले व लगाने के बाद एक क्‍लीयर कोट जरूर लगाएं, जिससे नेल्‍स की खूबसूरती बनी रहे।
यह भी पढ़ें: अरोमा थेरेपी से चिंता और ड‍िप्रेशन को करें दूर

डि‍स्‍कलेमर: धर्म संग्रह, ज्‍योति‍ष, स्‍वास्‍थ्‍य, योग, इति‍हास, पुराण सहि‍त अन्‍य विषयों पर Theconnect24.com में प्रकाशि‍त व प्रसारित आलेख, वीडियो और समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए है, जो विभि‍न्न प्रकार के स्‍त्रोत से लिए जाते हैं। इनसे संबंधि‍त सत्‍यता की पुष्‍ट‍ि Theconnect24.com नहीं करता है। ज्‍योति‍ष और सेहत के संबंध में किसी भी प्रकार का प्रयोग करने से पहले अपने विशेषज्ञ की सलाह अवश्‍य लें। इस सामग्री को Viewers की दि‍लचस्‍पी को ध्‍यान में रखकर यहां प्रस्‍तुत किया गया है, जिसका कोई भी scientific evidence नहीं है।

आपकी राय

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
अन्य खबरे
Advertisements
मार्किट लाइव
यह भी पढ़े
error: Content is protected !!