Sunday, May 19, 2024

बारहमुखी रूद्राक्ष धारण करने वालों को नहीं छू सकती दर‍िद्रता

बारहमुखी रूद्राक्ष आद‍ित्‍य अर्थात सूर्य स्‍वरूप है। सभी शास्‍त्र और पुराणों में इस रूद्राक्ष पर सूर्य की प्रत‍िष्‍ठा मानी गयी है। बारहमुखी रूद्राक्ष को धारण करने वाला न‍िरोगी और अर्थलाभ करके सुख भोगता हुआ जीवन व्‍यतीत करता है, दर‍िद्रता उसे कभी छू भी नहीं सकती।

बारहमुखी रूद्राक्ष सभी प्रकार की दुर्घटनाओं से बचाकर शक्‍त‍ि प्रदान करता है। जो मनुष्‍य सर्वाध‍िकार-संपन्‍न बनकर सम्राट की तरह शासन करना चाहता है उसे यह रूद्राक्ष धारण करना ही चाह‍िये।

यह भी पढ़ें: नौमुखी रूद्राक्ष है भैरव स्‍वरूप, इसे धारण करने से प्रसन्न होती हैं 9 शक्‍त‍ियां 

सूर्य से ही जीवों की उत्‍पत्त‍ि होती है- ‘आद‍ित्‍यादेव भूतान‍ि जायन्‍ते’। सूर्य स्‍वयं बारहमुखी रूद्राक्ष पर प्रत‍िष्‍ठ‍ित होकर धारणकर्ता को सूर्यवत तेजस्‍व‍िता, प्रखरता और सम्राट स्‍वरूपता प्रदान करते हैं।

ज‍िस प्रकार सूर्य ग्रह मंडल के बीच सम्राट की तरह हैं, उसी प्रकार जो मनुष्‍य इस रूद्राक्ष को धारण करता है, वह राजा की भांत‍ि बन जाता है। व‍िश्‍व के अंधकार को दूर करने वाला सूर्य इस रूद्राक्ष के माध्‍यम से धारणकर्ता के मन के भीतर के दु:ख, न‍िराशा, पीड़ा और दुर्भाग्‍य के अंधकार को भी दूर कर देता है।

बारहमुखी रूद्राक्ष धारणकर्ता को तेजस्‍वी बना देता है। सूर्य की तरह यशस्‍वी बना देता है। वर्तमान समय में मानव जात‍ि के लिये ये रूद्राक्ष कल्‍पवृक्ष स्‍वरूप है।

यह भी पढ़ें: ग्‍यारहमुखी रूद्राक्ष धारण करने से ऐश्‍वर्य, यश की होती है प्राप्‍त‍ि 

यह भी पढ़ें: दशमुखी रूद्राक्ष धारण करने से 9 ग्रह होते हैं प्रसन्न 

डि‍स्‍कलेमर: धर्म संग्रह, ज्‍योति‍ष, स्‍वास्‍थ्‍य, योग, इति‍हास, पुराण सहि‍त अन्‍य विषयों पर Theconnect24.com में प्रकाशि‍त व प्रसारित आलेख, वीडियो और समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए है, जो विभि‍न्न प्रकार के स्‍त्रोत से लिए जाते हैं। इनसे संबंधि‍त सत्‍यता की पुष्‍ट‍ि Theconnect24.com नहीं करता है। ज्‍योति‍ष और सेहत के संबंध में किसी भी प्रकार का प्रयोग करने से पहले अपने विशेषज्ञ की सलाह अवश्‍य लें। इस सामग्री को Viewers की दि‍लचस्‍पी को ध्‍यान में रखकर यहां प्रस्‍तुत किया गया है, जिसका कोई भी scientific evidence नहीं है।

आपकी राय

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
अन्य खबरे
Advertisements
मार्किट लाइव
यह भी पढ़े
error: Content is protected !!