Monday, May 20, 2024

गौरी शंकर रूद्राक्ष धारण करने से संपर्ण विध्‍न हो जाते हैं नष्‍ट

गौरी शंकर रूद्राक्ष मुख वाले रूद्राक्षों में सर्वोवपरि है। जिस प्रकार लक्ष्‍मी का पूजन उनके पति नारायण के साथ करने से लक्ष्‍मी-नारायण की अभीष्‍ट कृपा प्राप्‍त होती है, ठीक उसी प्रकार गौरी के साथ देवाधिदेव भगवान शिव का पूजन करने से गौरी-शंकर की अभीष्‍ट कृपा प्राप्‍त होती है और गौरी शंकर रूद्राक्ष धारण पूजन से तो गौरी शंकर की कृपा निश्च‍ित रूप से प्राप्‍त होती ही है, इसमें किंचित मात्र भी संदेह नहीं है।

यह भी पढ़ें: एकमुखी रूद्राक्ष साक्षात भगवान श‍िव का स्‍वरूप

बड़े से बड़ा विघ्‍न इस रूद्राक्ष के धारण करने से संपूर्ण नष्‍ट हो जाता है। जन्‍म के पाप इस रूद्राक्ष के धारण मात्र से खत्‍म हो जाते हैं। गौरी शंकर रूद्राक्ष  में गौरी स्‍वरूप भगवती पार्वती का निवास होने के कारण इस रूद्राक्ष पर भगवान शिव की विशेष कृपा है। मानसिक शारीरिक रोगों से पीड़ि‍त लोगों के लिये ये रूद्राक्ष दि‍व्‍य औषधि‍ की भांति‍ काम करता है।

यह भी पढ़ें: दोमुखी रूद्राक्ष है साक्षात अग्‍न‍ि का स्‍वरूप
यह भी पढ़ें: तीनमुखी रूद्राक्ष धारण करने से जन्‍म-जन्‍मांतर के पाप हो जाते हैं नष्‍ट

गणेश रूद्राक्ष

संतान प्राप्‍त‍ि में बाधा एवं वैवाहिक अड़चनें और विलंब होने वाले गणेश रूद्राक्ष धारण कर सकते हैं। यह उनके लिए बेहद उपयोगी है। विघ्‍न विनाशक गणेश मां पार्वती एवं देवाधि देव भगवान शंकर की पूर्ण कृपा प्रदायक यह रूद्राक्ष दिव्‍य एवं दुर्लभ है। विशेष रूप से संतान बाधा एवं पुत्र-पुत्री के विवाह में आ रही बाधा को दूर करके अविलंब कार्य सिद्ध‍ि प्रदान करता है।

डि‍स्‍कलेमर: धर्म संग्रह, ज्‍योति‍ष, स्‍वास्‍थ्‍य, योग, इति‍हास, पुराण सहि‍त अन्‍य विषयों पर Theconnect24.com में प्रकाशि‍त व प्रसारित आलेख, वीडियो और समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए है, जो विभि‍न्न प्रकार के स्‍त्रोत से लिए जाते हैं। इनसे संबंधि‍त सत्‍यता की पुष्‍ट‍ि Theconnect24.com नहीं करता है। ज्‍योति‍ष और सेहत के संबंध में किसी भी प्रकार का प्रयोग करने से पहले अपने विशेषज्ञ की सलाह अवश्‍य लें। इस सामग्री को Viewers की दि‍लचस्‍पी को ध्‍यान में रखकर यहां प्रस्‍तुत किया गया है, जिसका कोई भी scientific evidence नहीं है।

आपकी राय

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
अन्य खबरे
Advertisements
मार्किट लाइव
यह भी पढ़े
error: Content is protected !!