Thursday, May 9, 2024

कर्ज से पाना चाहते हैं मुक्‍त‍ि तो करें यह उपाय, मीन सह‍ित इन 5 राश‍ियों को म‍िलेगा विशेष लाभ

पिंजरे में आप किसी पक्षी को ले जाते हुए देखें या कोई पक्षी पिंजरे में है तो आप उन पक्षियों को लेकर उन्हें आजाद कर दें। इस कार्य से आपके ऊपर कैसा भी कर्ज हो आप उससे मुक्त हो जाएंगे। लेकिन यदि आपने अपने घर में किसी पक्षी को पिंजरे में रख रखा है तो आप आज नहीं तो कल कभी भी भयंकर कर्ज के बोझ तले दब जाएंगे। जानिए ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री जी से आज का राशिफल।

मेष राश‍ि वालों के व्‍यापार में होगी वृद्ध‍ि 

आज कार्य क्षेत्र पर व्यवस्था बनाने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी परन्तु शीघ्र ही इसका अनुकूल परिणाम भी व्यापार वृद्धि के रूप में मिलेगा। कई दिनों से टल रहे अनुबंध भी आज अचानक मिलने से प्रसन्नता होगी। परिजन आज घरेलू मामलों में आपके ऊपर विश्वाश करना छोड़ देंगे ।

वृष राश‍ि वालों को धन कमाने के लिए करना पड़ेगा अध‍िक पर‍िश्रम

आज व्यवसायी वर्ग को लाभ पाने के लिए मध्यान तक अधिक परिश्रम करना पड़ेगा तब जाकर संध्या के आसपास धन लाभ होगा। परिवार के बीच आज अहम की भावना ना लाएं अन्यथा माहौल दु:ख में बदल सकता है।

मिथुन राश‍ि वालों की अध्‍यात्‍म में बढ़ेगी रूच‍ि

आज के दिन आप आध्यात्मिक भाव से भरे रहेंगे। दिनचार्य में भी इसकी झलक देखने को मिलेगी। पारिवारिक वातावरण शांत रहेगा। महिलाएं यात्रा की योजना बनाएंगी परन्तु अंतिम क्षण में निरस्त हो सकता है।

कर्क राश‍ि वाले यात्रा पर जाने से बचें

आज आप अपने एवं परिजनों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। दवाओं के ऊपर खर्च बढ़ने की संभावना है। आकस्मिक यात्रा के प्रसंग उपस्थित होंगे, अतिआवश्यक होने पर ही करें अन्यथा टालना ही हितकर रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आज नए मतभेद उभरने से संभालना मुश्किल होगा।

सिंह राश‍ि वालों का बढ़ेगा खर्च

आज व्यवसाय में वृद्धि तो होगी लेकिन धन लाभ उसकी अपेक्षा कम ही रहेगा। पारिवारिक दायित्व बढ़ने के कारण आय का अधिकांश हिस्सा तुरंत खर्च हो जाएगा। कार्य क्षेत्र पर आज महिलाओ का दबदबा अधिक रहेगा, फिर भी अंतिम निर्णय पुरुषों के ऊपर निर्भर रहेगा।

कन्या राश‍ि वाले अनावश्‍यक बोलने से बचें 

आज धन लाभ की संभावनाएं टलते-टलते कल के लिए लंबित हो सकती हैंं। फिर भी आज संध्या काल तक आवश्यकता अनुसार धन मिल जाएगा। खर्चे भी पहले से निमंत्रण दे देंगे। परिवार में आज आपके रूखे अथवा कटु वचन से किसी का दिल दुख सकता है।

तुला राश‍ि वालों का व्‍यवसाय रहेगा धीमा

आज प्रतिस्पर्धा के साथ ही आज व्यवसाय भी कम ही रहेगा। सीमित साधनों से काम करने पर आय भी कम ही रहेगी। सरकारी एवं पारिवारिक कार्यों पर खर्च होगा। साथ ही आज घर में स्त्री-संतानो के कारण सामाजिक मान बढेगा।

वृश्चिक राश‍ि वालों को कार्य में करना पड़ेगा अध‍िक पर‍िश्रम

आपका आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज प्रत्येक कार्य में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। सरकारी अथवा अन्य कागजी कार्य कई बार प्रयास करने पर ही बनेंगे। परिजनों के साथ घरेलू मुद्दों के साथ ही यात्रा पर्यटन की योजना पर बात करेंगे। महिलायें किसी कारण से उत्साहित रहेंगी।

धनु राश‍ि वालों के परिवार में बनी रहेगी शांत‍ि

आज घर में महिलाओं की ज्यादा सुनवाई होगी। घरेलू शांति बनी रहेगी। व्यवसाय के साथ ही घरेलू जिम्मेदारियां भी बढ़ने से कार्य में तालमेल बैठाने में परेशानी होगी, लेकिन आज परिवार के बुजुर्ग एवं महिलायें अपना दायित्व ठीक से निभाएंगी, जिससे कुछ बोझ कम होगा

मकर राश‍ि वालों की पड़ोस‍ियों से हो सकती है अनबन

आज कार्य व्यसाय में परिश्रम तो होगा परन्तु धन लाभ के लिए इंतजार करना पड़ेगा। आज गृहस्थी के खर्च भी संचित धन में से ही करने पड़ेंगे। संतानो का जिद्दी व्यवहार अथवा आस पड़ोसियों से अनबन, घर मे अशांति करायेगी। इसमें भी महिलाओं की सूझबूझ ही काम आएगी।

कुंभ राश‍ि वालों के व्‍यवसाय में हो सकती है हान‍ि

आज घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति भी दिन रहते अवश्य कर दें वरना रात निकालनी भारी पड़ सकती है। महिलाएं घर एवं बाहर की जिम्मेदारी ठीक से संभालेंगी परन्तु अचानक उग्र हो सकती हैं। बिना सोचे समझे कोई भी निर्णय अवश्य हानि का कारण बनेगा। व्यवसाय में हान‍ि का समाचार मिलने से मन अशांत रहेगा।

मीन राश‍ि वाले खर्च पर रखें नियंत्रण

आज परिजन आपसे ना चाहकर भी दूरी बनाए रहेंगे। नौकरी के पेशे में कुछ ना कुछ गड़बड़ी अवश्य होगी जिसका फल किसी और के सर मढ़ने का प्रयास करेंगे लेकिन इसमें असफल रहेंगे। आर्थ‍िक मामले ज्यादा उलझने पर धन की आमद रुकेगी। दैनिक खर्च भी मुश्किल से ही चलेंगे।

 

ज्योतिष सेवा केन्द्र
ज्योतिषाचार्य पंडित अतुल शास्त्री
email.panditatulshastri@gmail.com
www.Jyotishsevakendr.in.net

डि‍स्‍कलेमर: धर्म संग्रह, ज्‍योति‍ष, स्‍वास्‍थ्‍य, योग, इति‍हास, पुराण सहि‍त अन्‍य विषयों पर Theconnect24.com में प्रकाशि‍त व प्रसारित आलेख, वीडियो और समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए है, जो विभि‍न्न प्रकार के स्‍त्रोत से लिए जाते हैं। इनसे संबंधि‍त सत्‍यता की पुष्‍ट‍ि Theconnect24.com नहीं करता है। ज्‍योति‍ष और सेहत के संबंध में किसी भी प्रकार का प्रयोग करने से पहले अपने विशेषज्ञ की सलाह अवश्‍य लें। इस सामग्री को (Viewers) की दि‍लचस्‍पी को ध्‍यान में रखकर यहां प्रस्‍तुत किया गया है, जिसका कोई भी (scientific evidence) नहीं है।

आपकी राय

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
अन्य खबरे
Advertisements
मार्किट लाइव
यह भी पढ़े
error: Content is protected !!